NZvsIND: पहले वनडे में इतिहास रच सकते हैं ये 5 खिलाड़ी, मोहम्मद शमी बना सकता है महारिकॉर्ड


भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच 23 जनवरी को न्यूजीलैंड के नेपियर में खेला जाएगा. आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम इस मैच को जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी. हालांकि भारतीय टीम का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड में बेहद खराब रहा है. लेकिन जिस तरह से भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचा, कुछ इस तरह ही भारतीय टीम न्यूजीलैंड में करना चाहेगी.
पहले वनडे मैच में कई बड़े रिकॉर्ड दांव पर लगे हुए है. न्यूजीलैंड और भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी पहले वनडे मैच से पहले इतिहास रचने के करीब हैं और वो चाहेंगे कि पहले मैच में इतिहास रच दें. आइये जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में-
1- मोहम्मद शमी
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज यदि पहले वनडे मैच में एक विकेट हासिल कर लेते हैं तो वो भारत की तरफ से सबसे तेज 100 वनडे विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. अभी तक ये रिकॉर्ड पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफ़ान पठान के नाम है. शमी ने 55 वनडे में 99 विकेट हासिल किये हैं जबकि पठान ने अपने 100 विकेट 59 मैच में पुरे किये थे. शमी के पास पहले वनडे में महारिकॉर्ड बनाने का मौका होगा.
2- रोहित शर्मा
भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज भी अगले मैच में इतिहास रच सकते हैं. भारतीय टीम के सिक्सर किंग यानि रोहित शर्मा यदि पहले वनडे मैच में 10 छक्के लगा देते हैं तो रोहित भारत के तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. फ़िलहाल रोहित धोनी (221) के बाद सूची में दुसरे पायदान पर हैं.
3- रॉस टेलर
टेलर यदि पहले वनडे मैच में मात्र 90 रन और बना लेते हैं तो वे वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में हाशिम आमला (7804) को पीछे छोड़ देंगे. टेलर यदि इस सीरीज में 323 रन बना लेते हैं तो वह अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.
4- विराट कोहली
कोहली को ब्रायन लारा के वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए मात्र 26 रन की आवश्यकता है. यदि कोहली पहले वनडे मैच में 26 रन बनाने में सफल हो जाते हैं तो वे वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में लारा को पछाड़कर दसवें पायदान पर आ जाएंगे. कोहली ने अब तक 10385 रन बनाये है जबकि लारा के नाम 10405 वनडे रन दर्ज हैं.
5- महेंद्र सिंह धोनी
भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी के पास भी इतिहास रचने के मौका है. पिछल तीन मैचों में धोनी ने लगातार तीन अर्द्धशतक बनाये हैं. यदि वो पहले वनडे मैच में अर्द्धशतक बना देते हैं तो धोनी वनडे क्रिकेट में लगातार चार अर्द्धशतक बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो जाएंगे. इसके अलावा धोनी यदि पहले वनडे मैच में 20 रन बना लेते है तो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कोहली को पछाड़कर 11वें नंबर पर आ जाएंगे.
NZvsIND: पहले वनडे में इतिहास रच सकते हैं ये 5 खिलाड़ी, मोहम्मद शमी बना सकता है महारिकॉर्ड NZvsIND: पहले वनडे में इतिहास रच सकते हैं ये 5 खिलाड़ी, मोहम्मद शमी बना सकता है महारिकॉर्ड Reviewed by VIRAL ADDA on January 20, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.